जमशेदपुर के ऐतिहासिक गोपाल मैदान में आस्था संस्था द्वारा आयोजित फ़ूड एंड फोल्क फेस्टिवल में फिल्म, पत्रकारिता एवं समाज सेवा के क्षेत्र में सक्रिय तमाम हस्तियों के साथ हमार टीवी के क्रिएटिव हेड,विश्व भोजपुरी सम्मलेन,दिल्ली के अध्यक्ष और  भोजपुरी के ख्यातिलब्ध कवि मनोज भावुक को भी सम्मानित किया गया. यह सम्मान उन्हें समापन समारोह में   टाटा मोटर्स के डी जी एम एवं आस्था के चीफ एडवाइजर सुमंत सिन्हा द्वारा प्रदान किया गया.  
इस अवसर पर भावुक ने भोजपुरी में ग़ज़ल-पाठ भी किया और बाद में सांस्कृतिक सत्र का सफल संचालन भी . मनोज भावुक के मंच-संचालन और कल्पना की गायिकी ने जमशेदपुर की जनता को वाह-वाह करने व थिरकने पर मजबूर कर दिया.  





इधर आरा,बिहार में मनोज भावुक के सम्मान में अखिल विश्व भोजपुरी समाज मंच की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई जिसमें कहा गया कि मनोज भावुक की रचनाओं में जीवन का अनुभव समाया हुआ है. बैठक में संस्था के आला अधिकारियों ने मनोज भावुक को गत दिनों भोजपुरी में उल्लेखनीय योगदान के लिए लखनऊ में भाऊराव देवरस सेवा न्यास द्वारा पंडित प्रताप नारायण मिश्र स्मृति-युवा सम्मान से सम्मानित होने पर हर्ष व्यक्त किया गया व बधाईयाँ दीं . 

Tags: